चार ग्राम प्रधान और चारो बार तोड़ी गयी बाबा साहब की प्रतिमा, इस बार तो हाईटेक तरीका अपनाया बदमासों ने

चौथी बार तोड़ी गई आंबेडकर की प्रतिमा, इस बार जाइलो से आए अज्ञात

बलिया। उत्तर प्रदेश में आए दिन आंबेडकर की प्रतिमाएं टूट रही हैं। बलिया जिले के एक गांव में मंगलवार की रात चौथी बार आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ दिया गया। मंगलवार की देर रात तो जाइलो से पहुंचे अराजकतत्वों ने आंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिसकर्मियों ने जाइलो कार का पीछा किया, लेकिन वे भागने में सफल रहे। पुलिस ने नई प्रतिमा लगवा दी। वहीं पुलिस ने अज्ञात जाइलो कार सवारों पर केस दर्ज किया है।

ग्रामीणों के अनुसार रसड़ा क्षेत्र के कासिमाबाद मार्ग पर स्थित सरदासपुर गांव में स्थापित आंबेडकर प्रतिमा के सामने सड़क पर रात करीब दो बजे जायलो कार खड़ी थी। गश्त कर रहे रसड़ा कोतवाल जगदीश चंद यादव की नजर पड़ी तो उन्होंने कुछ पूछना चाहा तो वे कार समेत भाग निकले। पीछा करने पर भी वे पकड़ में नहीं आए। पुलिस जब वापस प्रतिमा के पास पहुंची तो देखा कि प्रतिमा का दाहिना हाथ क्षतिग्रस्त है। सूचना पर लोग जुट गए। बुधवार की सुबह पुलिस ने नई प्रतिमा लगवा दी। पुलिस ने ग्रामीणों की तहरीर पर जाइलो कार सवार अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया।

सरदासपुर गांव में चौथी बार आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़ा गया। ग्रामीणों का कहना है कि चार प्रधानों के कार्यकाल में चार बार आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया।

खबर से जुड़ी शिकायत और सुझाव के लिए यहाँ क्लिक (CLICK) करें

Leave a Reply

%d bloggers like this: